फ्रीज का पानी पीने से हानियां - An Overview

Wiki Article



नींद में बोलने का अध्यात्म से भी है कनेक्शन, शायद इस समय आप अपने मृत परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करते हैं

गर्मियों में ठंडा पानी पीने का शौक पड़ न जाए सेहत पर भारी, ये हैं चिल्ड वॉटर पीने के साइड इफेक्ट्स

पाचन पर प्रभाव शरीर किसी भी पदार्थ को अपने तापमान पर लाता है, जिसे वह आगे पाचन के लिए भेजता है लेकिन बहुत कम तापमान की चीजों का सेवन करने से शरीर उसे अपने तापमान के मुताबिक करने लगता है, जिससे डाइजेशन प्रक्रिया धीमी हो जाती है और अपच की समस्या हो जाती है। पेट में ठंडा पानी डाइजेस्टिव सिस्टम को प्रभावित करता है। रिसर्च के मुताबिक, ठंडा पानी ब्लड वेसल्स को सिकोड़ देता है, जिससे पाचन की समस्या हो जाती है।

अपनी सेहत से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय ये है की आप गर्मियों में फ्रीज़ का नुकसानदायक ठंडा पानी पीने के वजाय मिट्टी के घड़े में पानी रखें और उसका नियमित रूप से उपयोग करें. गर्मियों में मिट्टी के घड़े में पानी रखने से पानी ठंडा भी रहता है और इसका आपकी सेहत पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ता है.

लाशों के ढेर में हुआ कंपन और मुर्दाघर से जीवित लौट आया शख्स!

पानी की गुणवत्ता - देश के हिसाब से बेहतर जल स्रोतों का उपयोग करने वाली जनसंख्या का प्रतिशत

यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए विशेषज्ञ से उचित सलाह लें।

देश राजनीति दुनिया बिज़नेस खेलकूद मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर अजब-गजब लाइफस्टाइल ऑटो एक्सक्लूसिव विज़ुअल खबरें एंड्राइड ऐप डाउनलोड हमें फॉलो करें

मटके का पानी पीने से ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है। साथ ही मिट्टी के बर्तनों में स्टोर किया हुआ पानी पीने से बैड कॉलेस्ट्रोल भी कम होता है।

तरबूज खाने के बाद: तरबूज और खरबूज में काफी मात्रा में पानी होता है। इन्हें खाने के बाद पानी पीने से पेट संबंधी बीमारियां हो सकती हैं।

इसके अलावा इसमें विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ई, कैल्शियम, जिंक, पोटेशियम, मैग्नीशियम, सेलेनियम, आयरन पाए जाते हैं। रोजाना सौंफ का शरबत पीने से शरीर डिटॉक्स होता है।

गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और लोगों ने फ्रीज में ठंडा पानी भी रखना शुरू कर दिया है. गर्मियों में जबतक ठंडा पानी ना पियो प्यास नहीं भुझती है. लेकिन आज हम आपको जो website बताने जा रहे है उसके बाद आप शायद ही दोबारा कभी फ्रीज का ठंडा पानी पियेंगे.

इसमें विटामिन ए की प्रचुर मात्रा होने की वजह से यह आंखों की रोशनी के लिए फायदेमंद है। सौंफ में मौजूद फाइबर कंट्रोल और कैंसर के सेल्स को पनपने से रोकता है। सौंफ का शरबत विटामिन सी से भरपूर है जो किसी इम्यूनिटी बूस्टर से काम नहीं

उत्तर के माफिया! : सांवराद का रॉबिनहुड राजस्थान का माफिया

Report this wiki page